नेटवर्क बनाना क्यों जरूरी है नेटवर्क मार्केटिंग दुनिया का भविष्य है

नेटवर्क बनाना क्यों जरूरी है नेटवर्क मार्केटिंग दुनिया का भविष्य है

 
नेटवर्क मार्केटिंग दुनिया का भविष्य है
नेटवर्क बनाना क्यों जरूरी है नीचे दिए गए डायग्राम से आप स्पष्ट रुप से समझ सकते हैं कि जो लोग भी परंपरागत व्यवसाय में नेटवर्क का हिस्सा है । ज्यादा पैसे कमाने का मौका सिर्फ उनके पास है ।

नेटवर्क बनाना क्यों जरूरी है नेटवर्क मार्केटिंग दुनिया का भविष्य है

डायग्राम में उत्पादक अपने प्रोडक्ट को कंजमर तक पहुंचाने के लिए C & F Agent से लेकर रिटेलर तक सभी को फायदा पहुँचाते हुए कंजूमर तक पहुँचाता है । जी प्रोडक्ट की उत्पादन लागत करीब 40 – 45 रुपए होती है । जिसमें उत्पादक की आमदनी भी जुड़ी हुई है ।
 नेटवर्क मार्केटिंग क्यों करना चाहिए वही प्रोडक्ट कस्टमर तक पहुंचते – पहुँचते करीब सौ रुपए का हो जाता है । प्रश्नोत्तर पर कार्य ही समझने वाली बात है कि करीब 65 परसेंट से ज्यादा पैसा विज्ञापन ट्रांसपोर्टेशन सेल्स टीम आदि पर खर्च हो जाता है और इसका पूरा भार कस्टमर पर आता है ।
सभी ” ग्राहकों ने इस व्यवस्था को स्वीकार किया है और लगातार ग्राहक पर प्रोडक्ट लेने का आदी हो गया है और अपने हर महीने की गादी कमाई से बीच के बिचौलियों C & F Agent आदि को लगातार लखपति और करोड़पति बना रहा है और स्वय जहा था वहा से और नीचे जा रहा है ।
लेकिन खुशी की बात है कि अब सामान्य ग्राहक भी इस नेटवर्क का हिस्सा बन सकता है उन्हें यह आजादी मिलती है इस डायरेक्ट सेलिंग व्यवसाय से । यानि अब कोई भी व्य क्ति डायरेक्ट सेलिंग व्यवसाय से जुड़कर जो फायदा अभी तक कुछ चंद लोगों को होता था उन्हें भी हो सकता है ।

सवाल यह उठता है कि वह आमदनी नेटवर्क से मिलती कैसे है डायरेक्ट सेलिंग में ग्राहक सीधे कंपनी से जुड़ता है ग्राहक और कंपनी के बीच कोई भी बिचोलिया नहीं होता ।
नेटवर्क बनाना क्यों जरूरी है नेटवर्क मार्केटिंग दुनिया का भविष्य है क्यों करना चाहिए यही वजह है कि जो 65 परसेंट परंपरागत व्यवसाय में चंद एजेंट वगैरह को जा रहा था वही पैसा अब ग्राहकों को उनकी मेहनत और वाल्यूम के हिसा से बदना शुरू हो जाता है । और यही व्यवसाय में विज्ञापन आदि का भारी खर्चा बचा लिया जाता है जो कि 65 पर्सेट होता है और इस में काम करने वाले लोगों में बांट दिया जाता है

"<yoastmark

नेटवर्क बनाना क्यों जरूरी है नेटवर्क मार्केटिंग दुनिया का भविष्य है क्यों करना चाहिए पैसा कमाने मे और जिंदगी काटने मे बहुत बडा अंतर है और इस दुनिया मैं कम टाइम मे पैसे कमाने का एक ये ही सूत्र है कि टाइम मल्टीप्लाई करना..इसके अलावा और कोई  और सूत्र कोई छोटा रास्ता इस दुनिया में ना कोई बना है और ना कभी कोई बनेगा,  

One thought on “नेटवर्क बनाना क्यों जरूरी है नेटवर्क मार्केटिंग दुनिया का भविष्य है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *