Top 5 motivational story in hindi for success step MLM Hindi success story

Top 5 motivational story in hindi for success step MLM Hindi success story

Top 5 step MLM Hindi success story

Top 5 motivational story in hindi for success



Motivational story in hindi for success  मार्केटिंग व्यवसाय में उसकी सफलता की कहानी सपनों से परे है। सुश्री सारा रॉबिंस एक सामान्य जीवन जी रही थीं और एक स्कूल शिक्षक थीं।

अस्थिर अर्थव्यवस्था ने उसे नौकरी खोने के डर से निकाल दिया। अपनी नौकरी खो जाने की स्थिति में एक दयनीय स्थिति से बचने के लिए, उसने रोडन और फील्ड्स उत्पादों को बेचना शुरू कर दिया।

उस समय उसका एकमात्र इरादा उसकी नियमित आय के पूरक के लिए थोड़ी अतिरिक्त नकदी अर्जित करना था।

थोड़ी सी मेहनत के साथ, वह जल्द ही अपनी नियमित आय को और अधिक कमा सकती थी और उसने फैसला किया कि वह अपनी स्कूल की शिक्षक की नौकरी छोड़ देगी और पूरी तरह से मल्टी लेवल मार्केटिंग पर ध्यान केंद्रित करेगी।

इस निर्णय से बिक्री पर कमीशन के रूप में उसे छः आंकड़ा आय प्राप्त हुई।Motivational story in hindi for success

साराह इतनी सफल रही कि वह 25 साल की उम्र से पहले रोडन – फील्ड्स हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाली अब तक की एकमात्र सलाहकार हैं।

वह मिलियन डॉलर सर्कल में आने वाली पहली महिला हैं।

आज, वह कंपनी की टॉप सेलिंग कंसल्टेंट में से एक है।

Motivational story in hindi for success -2

Motivational story in hindi for success एलेक्जेंड्रा लाइगले अमेरिकी रक्षा विभाग की एक कर्मचारी थीं और उन्हें लुलरो के साथ अभूतपूर्व सफलता मिली है।

2016 में, उसने हर महीने अपने घर के बाहर ब्रांड से कपड़ों के लगभग 1,000 आइटम बेचे। एलेक्जेंड्रा को अपने व्यवसाय के शुरुआती चरण में कपड़ों के ब्रांड के साथ मिला और यह उसकी भारी सफलता में एक हाथ साबित हुआ।

जब उसने 2017 में अपना स्टोर लॉन्च किया, तो उसके बेल्ट के नीचे सिर्फ 2,000 अन्य सलाहकार थे। यह संख्या अब 35,000 से अधिक हो गई है।

कंपनी के साथ उसकी शानदार सफलता के कारण, उसके पति ने उसे अपने व्यवसाय के साथ चलने में मदद करने के लिए अपनी नियमित नौकरी छोड़ दी है।

वह अभी भी रक्षा विभाग के साथ काम करती है और नियमित रूप से मासिक रूप से $ 70,000 मूल्य के कपड़े बेचती है और हर साल कंपनी से लगभग 25,000 डॉलर बोनस की जाँच करती है।

Motivational story in hindi for success – 3

Motivational story in hindi for success

एरिक वॉर्रे लगभग 30 वर्षों के अनुभव के साथ MLM Network Marketing के क्षेत्र में एक अनुभवी हैं। नेटवर्क मार्केटिंग से उसकी शुद्ध आय लगभग $ 15 मिलियन है! चौंकाने वाला, है ना?

उन्होंने शुरू में एक वितरक के रूप में अपना नेटवर्क मार्केटिंग करियर शुरू किया और फिर एक मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी के अध्यक्ष बने, जिसका टर्नओवर $ 200 मिलियन था। उन्होंने अंततः अपना खुद का व्यवसाय शुरू किया और द पीपल्स नेटवर्क के अध्यक्ष बने।

अब, वह एक वितरक के रूप में नेटवर्क मार्केटिंग व्यवसाय से सेवानिवृत्त हो गया है और पूरी तरह से क्षेत्र में अन्य नई भर्तियों की कोचिंग में लगा हुआ है और उन्हें सफल नेटवर्क मार्केटर्स बनने में मदद करता है। उन्होंने नेटवर्क मार्केटिंग प्रो नामक एक मंच शुरू किया और नियमित रूप से अपने ग्राहकों और दर्शकों को प्रस्तुति देता है।

2013 में, उन्होंने गो प्रो – 7 स्टेप्स टू बीइंग द नेटवर्क मार्केटिंग प्रोफेशनल नामक विषय पर एक किताब लिखी, जिसकी 1.5 मिलियन से अधिक प्रतियां बिकीं और यह अमेज़ॅन के सर्वश्रेष्ठ विक्रेताओं की सूची में है।

Motivational story in hindi for success – 4

 Motivational story in hindi for success अलबामा। उन्होंने ऑबर्न विश्वविद्यालय में भाग लिया और स्नातक होने के बाद, उन्हें वित्त में नौकरी मिली। वह 9 से 5 की नौकरी से असंतुष्ट था और उसने अपने नियमित नौकरी के साथ-साथ अपने नेटवर्क मार्केटिंग करियर की शुरुआत की। शुरू में, उन्होंने दो नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों के साथ काम करना शुरू किया और बहुत कम समय में उनमें से प्रत्येक के साथ एक शीर्ष कमाने वाला बन गया। सिर्फ उनके योगदान से, दोनों कंपनियां राजस्व में $ 500 मिलियन कमाने में कामयाब रहीं।

माइक भी जीजा इंटरनेशनल, पोषण पूरक और कल्याण कंपनी के साथ शीर्ष कमाई और वितरकों में से एक बन गया। वे would Global Network के साथ राष्ट्रपति करोड़पति रैंक के विजेता भी हैं। नेटवर्क मार्केटिंग में अपार अनुभव और सफलता के साथ। माइक ने अपनी कंपनी माइक सिम्स वर्ल्डवाइड लॉन्च की। वह रियल एस्टेट, परिधान डिजाइन, विदेशी मुद्रा मुद्रा व्यापार और उद्यम पूंजी निवेश में माहिर हैं।

Motivational story in hindi for success – 5

लगभग सभी अन्य  सफलता की कहानियों की तरह, डोना जॉनसन को बहुत कम घमंड था जब वह नेटवर्क मार्केटिंग में निकल पड़ी।

उसके पास कॉलेज की डिग्री नहीं थी और वह एक अकेली माँ थी। वह अपने पड़ोस में एक तैराकी कोच के रूप में काम कर रही थी और आय बहुत कम थी।

40 साल बाद तेजी से, उसकी आय प्रति वर्ष $ 1 मिलियन से अधिक है और दुनिया में शीर्ष नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों में से एक का नेता है, आर्बोने।

यह कंपनी दुनिया की शीर्ष मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनियों में से एक है। उनके नेतृत्व में, 1,000 से अधिक लोग अर्बन के कार्यक्रम में नेतृत्व स्तर पर पहुंच गए हैं। यह एक पदनाम है जो उन्हें एक सफेद मर्सिडीज कमाता है।

Motivational story in hindi for success डोना अपनी एमएलएम कमाई का उपयोग करने का निर्णय लेने में बहुत समझदार रही है और उसने अपनी कमाई का कुछ हिस्सा अपने नेटवर्क मार्केटिंग करियर में लगाया है और उन परियोजनाओं में निवेश किया है जो निवेश पर शानदार रिटर्न देती हैं।वह अब जमैका में एक बिस्तर और नाश्ता चलाता है और नियमित रूप से अपनी कमाई का एक हिस्सा दान में देता है। वह स्ट्रीम्स ऑफ मर्सी की एक चैरिटी संस्था है, जो भारत और अन्य तीसरी दुनिया के देशों में अनाथ बच्चों की मदद करती है।

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *