About Vestige Marketing Company india 7 Types of Vestige Income Plan

About Vestige Marketing Company india 7 Types of Vestige Income Plan

About Vestige Marketing Company india 7 Types of Vestige Income Plan 

 

About Vestige Marketing Company india जिसने वर्ष 2004 में अपना परिचालन शुरू किया था, अब विश्व स्तर के कल्याण उत्पादों में अग्रणी प्रत्यक्ष बिक्री कंपनी बन रही है। वेस्टीज हर साल लगातार अभूतपूर्व दर से बढ़ रहा है। अपने आप में विकास दर उत्पादों की गुणवत्ता, विपणन योजना और प्रबंधन के बारे में बोलती है जो इस तरह के एक पुरस्कृत और स्थायी प्रणाली देने में सक्षम है।

Vestige Marketing Company लगातार हर साल नए उत्पादों को पेश करने के लिए अपनी उत्पाद रेंज का विस्तार कर रहा है, जो अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधाओं पर निर्मित है, जो जीएमपी और हलाल प्रमाणित हैं। Vestige Marketing Company एक आईएसओ 9001-2015 प्रमाणित कंपनी है और अपने सभी ग्राहकों के लिए विश्व स्तरीय सेवा स्तरों पर विश्वास करती है।

2500 से अधिक ऑनलाइन और ऑफलाइन बिक्री आउटलेट्स पैन india, कई अंतरराष्ट्रीय कार्यालयों और कई वितरक केंद्रों के साथ, Vestige Marketing वितरकों के व्यापक नेटवर्क का निर्माण कर रहा है, जो हर साल लगातार बढ़ रहा है।

Vestige अपने सदस्यों को अपनी शर्तों पर अपने जीवन का नेतृत्व करने के अवसर के साथ सशक्त बनाने में विश्वास करता है। वेल्थ को फैलाने के आदर्श वाक्य के साथ, अर्थात् कल्याण के माध्यम से धन का प्रसार, वेस्टीज ने उन सभी के जीवन को समृद्ध करना जारी रखा है जो कंपनी का हिस्सा हैं और जो इसके उत्पादों में विश्वास करते हैं।

About Vestige Marketing Company india 7 Types of Vestige Income Plan
About Vestige Marketing Company india 7 Types of Vestige Income Plan

About Vestige Marketing Company india All Product

 

7 Types of Vestige Income Plan 2020

#1 : Savings on Consumption (Retail Profit) – 10 – 20%
#2 : Accumulative Performance Bonus – 5 – 20%
#3 : Director Bonus – 14%
#4 : Leadership Overriding Bonus – 15%
#5 : Travel Fund – 3%
#6 : Car Fund – 5%
#7 : House Fund – 3%

  • Savings on Consumption (Retail Profit) (10-20%): 1st Income of Vestige Marketing Plan

          वेस्टीज अपने वितरक को अधिकांश उत्पादों के एमआरपी पर 20% तक की छूट प्रदान करता है। इस प्रकार, यदि आप वेस्टीज बिजनेस में शामिल होते हैं, तो एक वितरक के रूप में, आप इस राशि को एमआरपी और वितरक मूल्य के बीच के अंतर के रूप में बचाते हैं। यदि आप स्वयं उपभोग के लिए उत्पाद खरीदते हैं, तो आप MRP पर 20% तक की बचत करते हैं। दूसरी ओर, यदि आप वितरक मूल्य (DP) पर उत्पाद खरीदते हैं, और MRP पर बेचते हैं, तो आप 20% तक लाभ कमाते हैं।

  • Accumulative Performance Bonus (5-20%): 2nd Income of Vestige Marketing Plan

वेस्टीज आपके स्व-खरीद पर 5-20% प्रदर्शन बोनस प्रदान करता है और आपकी टीम खरीद पर 0-15% प्रदर्शन बोनस सीधे आपके बैंक खाते में प्रदान करता है। एक वितरक को प्रदर्शन बोनस प्राप्त करने के लिए अर्हता प्राप्त करनी होती है और वह योग्य स्तर के अनुसार बोनस अर्जित करने का हकदार होता है। वेस्टीज बहुत फायदेमंद प्रदर्शन बोनस प्रदान करता है, जो प्रत्यक्ष बिक्री की दुनिया में सबसे अच्छे हैं। इस प्रदर्शन बोनस को अर्जित करने के लिए, पॉइंट वैल्यू (PV) का योग्यता स्तर जमा करना होगा।

किसी दिए गए महीने के लिए प्रदर्शन बोनस प्राप्त करने के लिए, वितरकों को महीने में निम्नलिखित मूल्य की व्यक्तिगत खरीद (वितरक मूल्य पर) करनी चाहिए:
क) 17% भुगतान करने वाले वितरक – 20 पी.वी.
b) 20% भुगतान करने वाले वितरक – 40 पी.वी.

यदि किसी भी मामले में कोई वितरक व्यक्तिगत खरीद करने में विफल रहता है, तो उस महीने में अर्जित बोनस को आगे बढ़ाया जाता है और महीने में जारी किया जाता है, जब वितरक आवश्यक व्यक्तिगत खरीद करता है।

  • Vestige Marketing Director Bonus – 14%

वेस्टीज कंपनी के मासिक PV का 14% निदेशक बोनस (DB) के रूप में आवंटित करता है। यह क्वालिफायर द्वारा अर्जित निदेशक बोनस बिंदुओं के आधार पर एक “प्वाइंट शेयरिंग सिस्टम” द्वारा गणना की जाती है। DB पॉइंट वैल्यू प्रत्येक महीने बदलती है और नीचे दिखाए गए फॉर्मूले के अनुसार मासिक रूप से गणना की जाती है:

कंपनी के मासिक पीवी / कुल DB अंकों का 14% = DB बिंदु मान एकत्र किया गया

उपरोक्त तालिका विभिन्न स्तरों के निदेशकों के लिए योग्यता की स्थिति और प्रतिशत हिस्सेदारी प्रदान करती है।

यदि आप एक ही कारोबारी महीने में 7,501 पीवी हासिल करते हैं, तो आप फास्ट स्टार्ट ब्रॉन्ज डायरेक्टर के रूप में योग्य हैं। यह आपको 20% प्रदर्शन बोनस और निदेशक बोनस का हकदार बनाता है।

  • Vestige Marketing Leadership Overriding Bonus – 15%

लीडरशिप ओवरराइडिंग बोनस (LOB) सिल्वर डायरेक्टर्स और इसके बाद के संस्करण के लिए देय है। LOB का प्रतिशत स्थिति पर निर्भर करता है। एलओबी के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए सभी क्वालिफ़ायर्स के पास 40 पीवी और 5,625 जीपीवी की व्यक्तिगत खरीद होनी चाहिए, जिसमें 40 पीवी की व्यक्तिगत खरीद शामिल नहीं है। 5,625 जीपीवी को एकल डाउनलाइन समूह से आना है। एलओबी की गणना नीचे दी गई तालिका के अनुसार की जाती है। यदि आपके निदेशक डाउनलाइन में 5,625 का जीपीवी नहीं है तो योग्य / अयोग्य निदेशकों के जीपीवी को 5,625 जीपीवी प्राप्त होने तक रोल किया जाता है। LOB भी बिंदु मान प्रणाली पर आधारित है और फिर बिंदु का मूल्य नीचे दिखाए गए सूत्र के अनुसार निर्धारित किया जाता है।

  • Vestige Marketing Travel Fund – 3%

वेस्टीज सिल्वर डायरेक्टर्स और इसके बाद के संस्करण को एक ट्रैवल फंड (टीएफ) प्रदान करता है। TF, कंपनी के मासिक कुल PV का 3% आवंटित करता है और यह क्वालिफायर द्वारा अर्जित यात्रा निधि बिंदुओं के आधार पर एक “प्वाइंट शेयरिंग सिस्टम” द्वारा गणना की जाती है। प्रति माह TF मान हर महीने अलग-अलग होगा और नीचे दिखाए गए सूत्र के अनुसार मासिक रूप से गणना की जाती है:

कुल कंपनी के मासिक PV / कुल यात्रा कोष के अंक का 3% एकत्र = TF प्वाइंट मान
यह भी निदेशक बोनस योग्यता पर आधारित है और समान स्तर के अनुसार भुगतान किया जाता है।

  • Vestige Marketing Car Fund – 5%

वेस्टीज स्टार डायरेक्टर्स और इसके बाद के संस्करण को एक उदार कार फंड (सीएफ) प्रदान करता है। CF, कंपनी के मासिक कुल PV का 5% आवंटित करता है और एक “प्वाइंट शेयरिंग सिस्टम” द्वारा गणना की जाती है, जो कि क्वालिफायर द्वारा अर्जित कार फंड पॉइंट्स के आधार पर होती है। प्रति माह हर महीने अलग-अलग होगा और नीचे दिखाए गए सूत्र के अनुसार मासिक गणना की जाती है:

कुल कंपनी के मासिक पीवी / कुल सीएफ अंक का 5% = सीएफ प्वाइंट मूल्य एकत्र किया गया

यह भी निदेशक बोनस योग्यता पर आधारित है और समान स्तर के अनुसार भुगतान किया जाता है।

  • Vestige Marketing House Fund – 3%

Vestige Marketing Company क्राउन निदेशकों और उससे अधिक के लिए एक उदार हाउस फंड (एचएफ) प्रदान करता है। एचएफ कंपनी के कुल पीवी का 3% आवंटित करता है और संबंधित क्वालिफायर द्वारा एकत्र किए गए हाउस फंड पॉइंट्स के आधार पर “प्वाइंट शेयरिंग सिस्टम” द्वारा गणना की जाती है। प्रति माह एचएफ मूल्य हर महीने अलग-अलग होगा और नीचे दिखाए गए सूत्र के अनुसार मासिक रूप से गणना की जाती है:

कुल Vestige Companyके मासिक पीवी / कुल एचएफ अंक का 3% एकत्र = एचएफ प्वाइंट वैल्यू
यह भी निदेशक बोनस योग्यता पर आधारित है और समान स्तर के अनुसार भुगतान किया जाता है।

Related 

Follow The Path For Success Network Marketing In Hindi

Best 8 Basic Steps Network Marketing Success Quotes In Hindi

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *