Best Motivational Bollywood and Hollywood Movie In Hindi

Best Motivational Bollywood and Hollywood Movie In Hindi

Best Motivational Bollywood and Hollywood Movie In Hindi

#1 : Dangal full movie Download watch online Hotstar

Best Motivational Bollywood and Hollywood Movie In Hindi
Best Motivational Bollywood and Hollywood Movie In Hindi

Best Motivational Bollywood and Hollywood Movie दंगल एक वास्तविक जीवन के देशभक्त सेनानी महावीर सिंह फोगट की जीवनी है जो उनकी बेटियों को उठाता है और उन्हें विश्व स्तर के सेनानियों में विकसित करता है। Hollywood Movie  फिल्म की शुरुआत महावीर (आमिर खान) और उनके सहयोगी जो पूर्व पहलवान भी थे, के बीच एक कुटिल विवाद के साथ शुरू होती है, इस प्रकार एक भयानक पहलवान दंगल थीम का उत्सर्जन करते हुए, एक पहलवान के महावीर के पिछले जीवन की खोज की। महावीर अपने पुत्रों द्वारा उनके सपनों को साकार करने की इच्छा रखते हैं लेकिन इसके विपरीत, चार बेटियाँ जन्म लेती हैं। वे अपने इलाके में एक लड़के की पिटाई की शिकायत लेकर आते हैं। इसलिए महावीर को उम्मीद है कि वे भविष्य के पहलवान होंगे। इसलिए वह अपनी बेटियों गीता और बबीता को प्रशिक्षित करते हैं, इस प्रकार यह साबित करते हैं कि वे पेशेवर पुरुष पहलवान से कम नहीं हैं। लंबे संघर्ष के बाद, गीता राष्ट्रीय स्तर की कुश्ती में प्रवेश करती है और जीत हासिल करती है। जब वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होती है, तो वह एनएसए (नेशनल स्पोर्ट्स अकादमी) से प्रशिक्षित होने का विरोध करती है, जहां एक कोच गीता को गलत तरीके से प्रशिक्षित करता है, जिसके कारण वह जानबूझकर हर मैच में असफल हो जाती है। उनकी बहन बबीता भी लेखन में आने के लिए एक उम्र प्राप्त करती है। अब, महावीर ने अपने स्वयं के मानदंडों द्वारा दोनों को प्रशिक्षित करने की योजना बनाई है। अंत में, गीता ने अपने पिता के प्रबल मार्ग का अनुसरण करते हुए एक ऑस्ट्रेलियाई रेसलर को हराया, कोच का नहीं। फिल्म बेहतरीन है, नारी सशक्तीकरण को राष्ट्र में शामिल करती है।

 

#2 : The Shawshank Redemption

 

Best Motivational Bollywood and Hollywood Movie In Hindi
Motivational Bollywood and Hollywood Movie In Hindi

 

Hollywood Movie शशांक रिडेम्पशन बैंकर एंडी डुफ्रेसने की 19 साल की जेल की कहानी को बताता है। फिल्म दोस्ती और दृढ़ता का एक मजबूत संदेश देती है और हमें शशांक की जिंदगी के बारे में बताती है। फिल्म सिर्फ निर्दोष एंडी के पलायन के साथ ही समाप्त नहीं होती है, बल्कि उसके साथी, रेड के मोचन को भी आशा, विश्वास और बंधन की प्रेरणादायक कहानी बनाती है।

#3 : It’s A Wonderful Life (1946)

Best Motivational Bollywood and Hollywood Movie In Hindi
Best Motivational Bollywood and Hollywood Movie In Hindi

यह फिल्म वह है जो हमें रिश्तों को महत्व देती है। जब एक परी जॉर्ज बेली की प्रार्थना के जवाब के रूप में नीचे आती है कि वह पैदा नहीं हुई थी, तो वह यह देखना शुरू कर देती है कि उसने अपने प्रियजनों को कैसे प्रभावित किया है। क्रिसमस के मौसम में सेट, यह एक अद्भुत जीवन वास्तव में एक अद्भुत घड़ी है, जो हमें इसके सरल अभी तक मनोरम कथानक से प्रेरित होकर छोड़ती है।

#4 : Freedom Writers (2007)

Best Motivational Bollywood and Hollywood Movie In Hindi
Best Motivational Bollywood and Hollywood Movie In Hindi

Hollywood Movie एरिन ग्रुवेल की कहानी एक जोखिम-रहित किशोरों के वर्ग के साथ सामना करने में असमर्थ समझी जाने वाली किशोरों की एक घड़ी है! एक शिक्षक अपने छात्रों के जीवन को सकारात्मक तरीके से कैसे प्रभावित कर सकता है, इसकी साजिश सामने आई है क्योंकि ग्रुएल अपने छात्रों को भविष्य के लिए निश्चित करियर चुनने और उनमें अच्छी आदतों को शामिल करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जैसे कि पत्र-पत्रिकाएँ रखते हैं। यह फिल्म प्रेरणा के संदेश को दोहराती है, और शिक्षकों और छात्रों दोनों के लिए प्रेरणादायक है।

# 5  M S Dhoni full Hindi Movie Download sushant singh rajput movies

sushant singh rajput movies
sushant singh rajput movies Best Motivational Bollywood and Hollywood Movie In Hindi

 

Motivational Bollywood Movie sushant singh rajput movies यदि आप एम एस धोनी और क्रिकेट के एक कट्टर प्रशंसक हैं (उस क्रम में), तो आप इस फिल्म से प्यार करने के लिए बाध्य हैं, जो इसके नायक का सम्मान करता है। एमएस। धोनी Movie : द अनटोल्ड स्टोरी एक 2016 की भारतीय जीवनी पर आधारित फिल्म है, जिसे नीरज पांडे ने लिखा और निर्देशित किया है। यह भारतीय क्रिकेटर और भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के वर्तमान एकदिवसीय और T20I कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित है। फिल्म में धोनी के साथ सुशांत सिंह राजपूत, दिशा पटानी, कियारा आडवाणी और अनुपम खेर जैसे कलाकार हैं। फिल्म में धोनी के जीवन को कम उम्र से और जीवन की घटनाओं की श्रृंखला को दिखाया गया है, जो आखिरकार क्रिकेट के क्षेत्र में उनके स्टारडम का नतीजा है।

 

Motivational Bollywood sushant singh rajput movies फिल्म महेंद्र सिंह धोनी की यात्रा का अनुसरण करती है, रांची का एक नवोदित क्रिकेटर भारतीय क्रिकेट टीम का सबसे सफल कप्तान बन गया। फिल्म आईसीसी क्रिकेट विश्व कप फाइनल (भारत बनाम श्रीलंका) के साथ वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में अपनी पटकथा की शुरुआत करती है जहां महेंद्र सिंह धोनी (सुशांत सिंह राजपूत) मैच को स्क्रीन पर लाइव देख रहे हैं। वह स्टैंड लेने का फैसला करता है, और अधिकारियों से कहता है कि अगर विकेट गिरता है तो वह बल्लेबाजी के लिए जाएगा। धोनी अपना बल्ला उठाते हैं और भीड़ की गर्जना के बीच सीढ़ियों से नीचे उतर जाते हैं। यह फिल्म रांची, बिहार, भारत में 7 जुलाई 1981 को स्थापित फ़्लैश बैक में सेट है, जिस दिन धोनी का जन्म हुआ था।

 

भारत के प्रतिष्ठित कप्तान, महेंद्र सिंह धोनी (sushant singh rajput movies सुशांत सिंह राजपूत द्वारा अभिनीत) पर बायोपिक उनके शुभचिंतकों, मित्रों और परिवार के लिए क्रिकेटर की श्रद्धा है, जो हर समय उनके साथ थे – सफलता और असफलता में। अपने सपने को पूरा करने में उनका अपार योगदान, खुद पर उनका विश्वास और पेशेवर और व्यक्तिगत असफलताओं से लड़ने की क्षमता, कहानी बनाती है। युवराज सिंह और कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ धोनी की कथित प्रतिद्वंद्विता भी फिल्म में एक उल्लेख है। यह बायोपिक फिल्म विभिन्न पहलुओं को छूती है लेकिन पूरे दिल से नहीं। Motivational Bollywood sushant singh rajput movies यह दिखाता है कि नई दिल्ली में आयोजित चयन शिविरों में से एक में धोनी को एक समान रन नहीं दिया गया था (एक छोटा शहर होने के कारण या शायद अपने लंबे बालों के कारण), लेकिन उस पर ज्यादा ध्यान नहीं देता। जहाँ फिल्म उभर कर आती है एक विजेता उस तरह से है जैसे वह खड़गपुर में एक टिकट कलेक्टर के रूप में काम करते हुए धोनी के बेहूदा दिनों को दिखाता है। कैसे वह एक नौकरी से निपटने की कोशिश करता है जिसे वह आगे नहीं ले जाता है और फिर भी क्रिकेट में कहीं हासिल करने की उम्मीद अच्छी तरह दिखाई जाती है। आप उस आदमी के लिए दुखी महसूस करते हैं, जो इसे केवल अपने पिता को खुश करने के लिए एक शॉट देते हुए देखा जाता है। यह बायोपिक किसी ऐसे व्यक्ति से परिचित होने से नहीं चूकना चाहिए जो चीजों को खुद तक ही सीमित रखता है, दबाव में भिगोता है और समय-समय पर हमसे मैच जीतता है।

 

 sushant singh rajput movies

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *