What is Remove China Apps ( Application ) Detail in Hindi

What is Remove China Apps Detail

  • एनालिटिक्स कंपनी सेंसर टावर के अनुसार, चाइना एप्स को उतारने से पहले इसे 4 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया था। भारत में, लगभग 160,000 उपयोगकर्ताओं ने एप को प्ले स्टोर पर 5-स्टार रेटिंग दी थी।
  • लेकिन यह कुछ उपयोगकर्ताओं के अनुसार, चीनी डेवलपर्स के ऐप्स का पता लगाने में पूरी तरह से सफल नहीं था।
    मंगलवार को, उपयोगकर्ता श्रीधर तोपुरानी ने ऐप की समीक्षा में लिखा था कि “जबकि अवधारणा अच्छी है … इसने एमआई वीडियो, हेलो आदि का पता नहीं लगाया।

 

What is Remove China Apps Detail
What is Remove China Apps Detail

 

All Detail Remove China Apps 

  • Mi वीडियो चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi का एक स्ट्रीमिंग ऐप है, और हेलो सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है जिसे बाइटडांस द्वारा विकसित किया गया है, यह टिकटॉक के पीछे बीजिंग स्थित स्टार्टअप है। अन्य उपयोगकर्ताओं ने कहा कि ऐप Tencent (TCEHY) से एक लोकप्रिय स्मार्टफोन गेम PUBG का पता लगाने में भी विफल रहा।
    कई समीक्षाओं के अनुसार, ऐप ने टिकटॉक को एक चीनी ऐप के रूप में पहचाना।
  • China Apps Remove भारत TikTok के सबसे बड़े बाजारों में से एक है, हालांकि यह देश में कुछ मुद्दों पर चला है। पिछले साल भारत में ऐप पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया था, एक अदालत ने फैसला सुनाया कि टिकटोक बच्चों को यौन शिकारियों, अश्लील सामग्री और साइबरबुलिंग के लिए बेनकाब कर सकता है।
  • TikTok ने निर्णय की अपील करते हुए कहा कि यह अनुचित सामग्री पर टूट गया था, और अदालत ने अपने फैसले को उलट दिया। उस समय, बाइकेटेंस ने कथित तौर पर देश की शीर्ष अदालत को बताया कि यह हर दिन $ 500,000 का राजस्व खो रहा था, जो टिकटोक को अवरुद्ध कर दिया गया था।

 

  • chaina  और भारतीय सेना के बीच सीमा पार झड़प के कुछ ही दिनों बाद हटाए गए चाइना ऐप्स को पिछले महीने लॉन्च किया गया था, जिसके परिणामस्वरूप सैनिकों को मामूली चोटें आई थीं।
    तिब्बत के एक दूरस्थ, पर्वतीय क्रासिंग पर यह घटना, पड़ोसी शक्तियों के बीच सीमा पर भड़कने की एक लंबी कतार में नवीनतम थी, और इसने भारत में चीन विरोधी भावना के एक नए दौर को हवा दी है।
  • सोनम वांगचुक, एक शिक्षा सुधारक, जो भारत में एक लोकप्रिय फिल्म चरित्र के लिए भी प्रेरणा थे, ने साथी भारतीयों से सीमा गतिरोध के जवाब में सभी चीजों का चीनी बहिष्कार करने के लिए कहा।
  • उन्होंने पिछले हफ्ते YouTube पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें भारतीय नागरिकों से चीनी सामान खरीदने से रोकने के लिए, “अपने बटुए की शक्ति का उपयोग करने … और वर्तमान सैन्य बदमाशी का वित्तपोषण करने से रोकने के लिए” का आग्रह किया। वीडियो को 3.7 मिलियन से अधिक बार देखा गया है।
  • अभिनेता अरशद वारसी ने ट्विटर पर अपने 2.2 मिलियन अनुयायियों को संबोधित करते हुए कहा कि वह “जानबूझकर हर उस चीज़ का उपयोग बंद करने जा रहे हैं जो चीनी है।”
  • उन्होंने कहा, “जैसा कि वे हमारे द्वारा उपयोग की जाने वाली अधिकांश चीजों का हिस्सा हैं, इसमें समय लगेगा लेकिन मुझे पता है, एक दिन मैं चीनी मुक्त हो जाऊंगा। आपको इसे भी आजमाना चाहिए,” उन्होंने कहा।
  • द चाइना ऐप ने चीनी राज्य द्वारा संचालित टैब्लॉइड द ग्लोबल टाइम्स का ध्यान आकर्षित किया।
    भारतीय सॉफ्टवेयर “चीन से सजा आकर्षित करने की संभावना है,” टैब्लॉइड ने लिखा है, यह “चीनी नेटिज़ेंस से उपहास उड़ाया है, जो सुझाव देते हैं कि भारतीय अपने चीनी-ब्रांडेड स्मार्टफोनों को फेंक सकते हैं।
  • दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ रहा है, लेकिन उनके बीच लंबे समय से व्यापारिक संबंध भी हैं।
  • रिसर्च फर्म Canalys के अनुसार, इस साल के पहले तीन महीनों में, चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi और Vivo भारत में शीर्ष विक्रेता थे, जो आधे से अधिक बाजार के लिए जिम्मेदार थे। सैमसंग तीसरे, और दो अन्य चीनी ब्रांडों – Realme और Oppo – ने शीर्ष पांच से बाहर कर दिया।
  • भारत ने कहा है कि वह हुआवेई को कुछ 5 जी परीक्षणों में भाग लेने की अनुमति देगा, जबकि अन्य देश चीनी तकनीक कंपनी के उत्पादों का उपयोग करने में बहुत अधिक संकोच कर रहे हैं।
    चीनी निवेशकों ने भी भारत के कुछ शानदार तकनीकी स्टार्टअप में बहुत पैसा डाला है।
  • डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम अलीबाबा (BABA), खाद्य वितरण मंच स्विगी ने अपने निवेशकों के बीच Tencent (TCEHY) को गिना है, और कार हाइलिंग प्लेटफॉर्म ओला DiDi Chuxing द्वारा समर्थित है।
  • बुधवार को Remove China Apps को विकसित करने वाली भारतीय कंपनी ने घोषणा की कि ऐप को आधिकारिक Google Play Store से हटा दिया गया है।

Chaina apps Detial : –

जयपुर स्थित OneTouchAppLabs Application – बुधवार को Remove China Apps के डेवलपर ने घोषणा की कि इस ऐप को बिना विवरण के Google Play स्टोर से खींच लिया गया है। ऐप अनिवार्य रूप से उपयोगकर्ताओं को अपनी “भ्रामक व्यवहार नीति” का उल्लंघन करने के लिए चीनी फर्मों द्वारा विकसित सभी एप्लिकेशन को हटाने देता है। ऐप की लोकप्रियता चीन और भारत के बीच बढ़ते तनाव के बीच देश में बढ़ती चीन विरोधी भावनाओं के मद्देनजर आती है।

“हम उन ऐप्स को अनुमति नहीं देते हैं जो उपयोगकर्ता की जानकारी और सहमति के बिना उपयोगकर्ता की डिवाइस सेटिंग्स या ऐप के बाहर की विशेषताओं में बदलाव करते हैं। डिवाइस सेटिंग्स और सुविधाओं में सिस्टम और ब्राउज़र सेटिंग्स, बुकमार्क, शॉर्टकट, आइकन, विजेट और प्रस्तुति शामिल हैं। होमस्क्रीन पर ऐप्स “, कंपनी ने अपने Google Play पेज पर लिखा है,” भ्रामक व्यवहार नीति “की व्याख्या करते हुए।

  • सर्च इंजन जायंट के अनुसार, मेटाडेटा के सभी हिस्सों में ऐप्स को उनकी कार्यक्षमता का एक सटीक खुलासा, विवरण और चित्र / वीडियो प्रदान करना चाहिए और उपयोगकर्ता द्वारा यथोचित अपेक्षित प्रदर्शन करना चाहिए।
  • “ऐप को ऑपरेटिंग सिस्टम या अन्य ऐप्स से कार्यक्षमता या चेतावनी की नकल करने का प्रयास नहीं करना चाहिए। उपयोगकर्ता की जानकारी और सहमति के साथ डिवाइस सेटिंग्स में कोई भी बदलाव किया जाना चाहिए और उपयोगकर्ता द्वारा आसानी से प्रतिवर्ती हो सकता है,” कंपनी के पेज को जोड़ा।
  • टेक दिग्गज ने यह भी कहा कि यह “ऐसे ऐप्स की अनुमति नहीं देता है जो उपयोगकर्ताओं को तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन को हटाने या अक्षम करने या डिवाइस सेटिंग या सुविधाओं को संशोधित करने में गुमराह करते हैं” और शायद यही कारण है कि चाइना ऐप को प्ले स्टोर से खींच लिया गया था। हालाँकि, यह ध्यान रखना उचित है कि प्ले स्टोर से हटाए जाने से पहले, चाइना एप्स को 5 मिलियन उपयोगकर्ताओं को मिला दिया गया था और देश में बहुत अधिक कर्षण प्राप्त हुआ था।

Remove Chaina Application Datial

 

  • Apps एक भारतीय कंपनी द्वारा विकसित, चाइना ऐप्स को 17 मई को आधिकारिक Google Play Application स्टोर पर शुरू किया गया और हटाए जाने से पहले इसे 50 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया गया था। हालाँकि, यह केवल एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध था और ऐप्पल ऐप स्टोर उपयोगकर्ताओं के लिए डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध नहीं था क्योंकि एंड्रॉइड ओएस भारत के बाजार पर हावी है। स्टेटकाउंटर के अनुसार, एंड्रॉइड ओएस का उपयोग भारत में 95 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं द्वारा किया जाता है।
  • Remove China Apps अनिवार्य रूप से उपयोगकर्ताओं को उन ऐप्स को पहचानने और हटाने देता है जो अपने स्मार्टफोन से चीनी मूल के थे। चीनी मूल के कुछ लोकप्रिय ऐप नामों में Tencent के PUBG मोबाइल बैटल रॉयल गेम, बाइटडांस के TikTok, ShareIt, UC Browser, CamScanner, Chaina apps remove  डेवलपर्स और बाइटडांस के म्यूजिक ऐप Resso शामिल हैं।

विशेष रूप से, निकालें चाइना ऐप्स डाउनलोड करने के लिए स्वतंत्र था और विज्ञापनों से मुक्त था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *