How to Build MLM Network Marketing Successful Leader And Strategies

How to Build MLM Network Marketing Successful Leader And Strategies

        यदि आप नेटवर्क मार्केटिंग में सफल होना चाहते हैं तो बस उन्हें देखें Just check them if you want to become successful leader in network marketing Strategies

 

How to Build MLM Network Marketing Successful Leader And Strategies
How to Build MLM Network Marketing Successful Leader And Strategies

 

Network Marketing Successful Leader Strategies

 

NO. 1   GO TO PUBLIC PLACES CHAT WITH PEOPLE NETWORK                                      MARKETING ( Successful Leader Strategies )

              सार्वजनिक स्थानों पर जाएं लोगो से बातचीत करें

एक बार जब आपके पास आपके परिवार और दोस्तों के माध्यम से आपके डाउनलाइन में दर्जनों लोग आते हैं, तो आप अज्ञात लोगों के साथ अपने नेटवर्क का और विस्तार करने के लिए तैयार हैं। सार्वजनिक स्थानों पर अपने उत्पाद या कंपनी के बारे में बताएं।

आप अपने स्कूल, कॉलेजों, शॉपिंग मॉल, सबवे, वेटिंग रूम, सिनेमा हॉल, पार्किंग स्थल आदि से शुरू कर सकते हैं।

सार्वजनिक स्थानों पर हैंडबिल वितरित करें, और स्थानीय समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में विज्ञापन दें। अपने नेटवर्क के अंदर जितने सदस्य हो सकते हैं उतने मिलें।

 

NO. 2  PROMOTE YOUR MLM NETWORK MARKETING PRODUCT ONLINE

             अपने एमएलएम उत्पाद को ऑनलाइन बढ़ावा दें

अपने उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट से बेहतर कोई जगह नहीं है। 2010 में, मैंने अपने नेटवर्क में सिर्फ ऑनलाइन प्रचार करके 4000+ अज्ञात लोगों को प्राप्त किया।

मैंने एक ब्लॉग शुरू किया, जहाँ मैं अपनी कंपनी और नेटवर्क मार्केटिंग से जुड़ी अन्य सामान्य पोस्टों के बारे में खबरें पोस्ट करता था। मैंने अपनी कंपनी के बारे में एक लैंडिंग पृष्ठ बनाया था जहाँ मैं अपने पाठकों को डायवर्ट करता था।

मैंने अपने ब्लॉग पर मेरा और कुछ अच्छे नेताओं का संपर्क विवरण उपलब्ध कराया था

जो लोग मेरी कंपनी के बारे में जानना चाहते थे, वे मुझसे और मेरे नेताओं से संपर्क करते थे। एक बार आश्वस्त होने के बाद वे मेरी कंपनी में शामिल होंगे।

हम उन्हें फोन या व्यक्ति पर प्रशिक्षित करेंगे ताकि वे अधिक संभावित लीड लाएंगे। इस तरह, मैंने अपने ब्लॉग से 6000 लोगों का नेटवर्क बनाया और हजारों डॉलर कमाए।

मैंने अपने ब्लॉग पर ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए एसईओ तकनीकों का उपयोग किया। लेकिन ऐसे अन्य तरीके हैं जिनसे आप अपने उत्पाद को ऑनलाइन बढ़ावा दे सकते हैं।

आप क्रेगलिस्ट जैसी वर्गीकृत साइटों पर अपने NETWORK MARKETING BUSINESS का विज्ञापन कर सकते हैं। आप एक फेसबुक पेज बना सकते हैं, अपने एफबी पेज पर नियमित रूप से पोस्ट कर सकते हैं और अनुयायियों और लीड को प्राप्त करने के लिए इसे बढ़ावा दे सकते हैं।

तुम भी प्रासंगिक फेसबुक समूहों के लिए खोज कर सकते हैं जहां आप अपनी कंपनी को बढ़ावा दे सकते हैं।

मैं उस व्यक्ति में से एक को जानता हूं जो YouTube पर अपने व्यवसाय को बढ़ावा देता है और हजारों डॉलर बनाता है। वह उत्पाद, व्यवसाय योजना और उसकी उपलब्धियों से संबंधित YouTube वीडियो पोस्ट करता है।

आप सैकड़ों अन्य सामाजिक नेटवर्कों पर भी अपने व्यवसाय को बढ़ावा दे सकते हैं।

आप पीपीसी साइटों पर विज्ञापन दे सकते हैं जैसे Google ऐडवर्ड्स, सामग्री या प्लेटफ़ॉर्म वितरण प्लेटफ़ॉर्म जैसे कि तबुल्ला, आउटब्रेन आदि।

 NO. 3  START A CONVERSATION WITH YOUR FAMILY AND FRIENDS

              अपने परिवार और दोस्तों के साथ बातचीत शुरू करें

अपने परिवार और दोस्तों के साथ बातचीत शुरू करें। यदि आप एमवे या हर्बालाइफ जैसी किसी कंपनी के उत्पाद का प्रचार कर रहे हैं तो सबसे पहले आपको अपने परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों को उत्पादों के बारे में बताना होगा।

उन्हें बताएं कि आप क्या प्रचार कर रहे हैं। आपको उन सभी उत्पादों का उपयोग करना चाहिए जिन्हें आप बढ़ावा दे रहे हैं ताकि आप उत्पादों के बारे में सभी पेशेवरों और विपक्षों को जान सकें।

यदि आप उत्पादों और व्यवसाय की अवधारणा के साथ आश्वस्त हैं तो आप उन्हें आसानी से मना सकते हैं क्योंकि वे ऐसे लोग हैं जो आप पर बहुत भरोसा करते हैं।

हमेशा अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ अपनी कंपनी को बढ़ावा देने के लिए एक अच्छा विचार है ताकि आपको इस व्यवसाय को विकसित करने के लिए आवश्यक प्रारंभिक प्रेरणा मिले।

एक SUCCESSFUL NETWORKER BUSINESS LEADER के व्यक्तिगत गुण

(A)  (MLM)  SPEECH

पहली विशेषता हर नेटवर्क मार्केटर के पास होनी चाहिए, वह यह है कि वह एक अच्छा ओरेटर है। उसे आम लोगों के सामने खुद को सम्मानजनक तरीके से बोलने और प्रस्तुत करने में सक्षम होना चाहिए।

यदि वह किसी भी भाषा में निर्दोष रूप से बोल सकता है तो वह एक झूठ बोलने वाले को अपना नेटवर्क सदस्य बनने में बदल सकता है।

(B)  ART OF PERSUASION

सिर्फ लोगों से बोलना काफी नहीं है। आपको उन्हें विश्वास दिलाना होगा, इसीलिए उन्हें उन पर न बोलने के लिए बोलें।

एक पुरुष या एक महिला को केवल तभी मना लिया जाएगा, जब वह आपके उत्पाद या कंपनी के बारे में पूरी तरह आश्वस्त हो जाए।

(C)  PERSONAL TOUCHES

यदि कोई व्यक्ति आपके नेटवर्क का सदस्य बन जाता है, तो आपको उसका नाम कभी नहीं भूलना चाहिए। एक अच्छे नेटवर्क मार्केटर को हमेशा नाम याद रखना चाहिए।

यह व्यक्तिगत स्पर्श है और आपके नेटवर्क के अन्य सदस्यों को आपके बारे में अच्छी धारणा मिलेगी।

 

NETWORK MARKETING EXPANDING AND SUSTAINING

नेटवर्क का विस्तार और सफलता

 

अब, हमें आपकी व्यक्तिगत विशेषताओं से आगे बढ़ना होगा। आपको अपने नेटवर्क का विस्तार करना होगा और लंबे समय तक सदस्यता बनाए रखना होगा।

आपको खुद को विकसित करना होगा और कुछ जिम्मेदारियां लेनी होंगी।

(A)  LEADING

अधिक सदस्यों को प्राप्त करने के लिए आपको सामने से नेतृत्व करना होगा। नेतृत्व की गुणवत्ता बहुत महत्वपूर्ण है। आपके पास नेटवर्क में अपने सदस्यों पर कमांड होनी चाहिए।

एक प्रभावी नेतृत्व के बिना, आपके नेटवर्क का विस्तार कभी नहीं होगा।

(B)  NETWORK WITHIN CLEAR COMMUNICATIONS 

एक नेटवर्क बाज़ारिया के रूप में, आपको अपने नेटवर्क में हजारों सदस्यों का प्रबंधन करना होगा। आपको ध्यान रखना होगा कि विभिन्न सदस्यों के बीच विचार का प्रवाह स्पष्ट होना चाहिए।

आपके अधीन आने वाले सदस्य किसी भी समस्या के बिना आगे और पीछे संवाद करने में सक्षम होने चाहिए।

(C)  GUIDE AND ABILITY TO TEACH

जब भी नए सदस्य आपके नेतृत्व में नेटवर्क मार्केटिंग से जुड़ते हैं तो आपके पास उन्हें सही तरीके से सिखाने और मार्गदर्शन करने की क्षमता होनी चाहिए। आप असफल हो जाएंगे यदि आप उन्हें उस कंपनी के बारे में नहीं सिखा सकते हैं जिसे आप बढ़ावा दे रहे हैं।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हर नया सदस्य यह समझे कि आप क्या कर रहे हैं, क्योंकि बाद में उसे भी अपने अधीन आने वाले नए सदस्यों को यह सिखाना होगा। इसलिए, वे आपसे सब कुछ सीखेंगे।

(D) TEAMWORK SYNCHRONIZED   

अंत में, आप केवल एक NETWORK BUSINESS के रूप में सफल हो सकते हैं जब आपकी टीम सिम्फनी में काम कर रही हो। आपको अपनी टीम के सदस्यों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करना चाहिए और पूरा प्रयास करना चाहिए।

आपकी सफलता पूरी तरह से आपके अधीन सदस्यों की सफलता पर निर्भर करती है। NETWORK MARKETING TEAM WORK का एक नाम है।

अंत में, मैं कहूंगा कि MLM LEADER की SUCCESS पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करती है कि कितने सदस्य उसके NETWORK से जुड़ते हैं और वे सभी प्रेरित रहते हैं। नेटवर्क को बड़ा, MLM और NETWORK MARKETING  में बड़ी SUCCESS ।

इसलिए, एक Successful Strategies NETWORK MARKETING LEADER बनने के लिए मैंने इस लेख में जिन सभी रणनीतियों की बात की है, उनका पालन करने का प्रयास करें।

 

 RELETED NETWORK MARKETING LEADER POST 

What is Network Marketing In Hindi

Network marketing in Hindi

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *