Dar ke aage jeet hai Motivational quotes inspire you to succeed In Hindi

Dar ke aage jeet hai

Dar ke aage jeet hai Motivational quotes inspire you to succeed In Hindi
Dar ke aage jeet hai Motivational quotes inspire you to succeed In Hindi

Dar ke aage jeet hai Motivational quotes inspire you to succeed In Hindi Status

1. आपकी सीमा-यह केवल आपकी कल्पना है।

2. अपने आप को धक्का दें, क्योंकि कोई और आपके लिए ऐसा करने वाला नहीं है।

3. कभी-कभी बाद में कभी नहीं बनती। अभी करो।

4. महान चीजें कभी भी आराम क्षेत्र से नहीं आती हैं। Motivational quotes inspire Dar ke aage jeet hai

5. यह सपना। इसकी इच्छा करो। इसे करें।

6. सफलता आपको नहीं मिलेगी। आपको बाहर जाना होगा और इसे प्राप्त करना होगा।

7. आप किसी चीज के लिए जितना कठिन काम करते हैं, उतना ही अधिक आप उसे हासिल करते समय महसूस करेंगे।

8. बड़ा सपना। बड़ा करो।

9. जब आप थक गए हों तो रुकें नहीं। जब आप पूरा कर लें तो रोकें

10. दृढ़ संकल्प के साथ जागें। संतोष के साथ बिस्तर पर जाएं। Motivational quotes inspire

11. आज कुछ ऐसा करें कि आपका भविष्य स्वयं आपको धन्यवाद दे।

12. छोटी चीजें बड़े दिन बनाती हैं।

13. यह कठिन होने जा रहा है, लेकिन कठिन का मतलब असंभव नहीं है।

14. अवसर की प्रतीक्षा न करें। इसे बनाओ।

15. कभी-कभी हमने अपनी कमजोरियों को दिखाने के लिए नहीं, बल्कि अपनी ताकत का पता लगाने के लिए परीक्षण किया है।

16. सफलता की कुंजी लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना है, बाधाओं पर नहीं।

17. सपना देखिये। इस पर विश्वास करो। इसे बनाओ। Motivational quotes inspire Dar ke aage jeet hai

मैं बचपन से ही अपने जीवन में बहुत सारी चीजें करने से हमेशा डरता हूं। मैं स्कूल में दोस्त बनाने से डरता था, अंग्रेजी बोलने से डरता था, अपनी परीक्षाओं में आने से डरता था कि शायद मैं असफल हो जाऊं। मैं अपने जीवन में सब कुछ करने से डरता था। आप विश्वास नहीं करेंगे कि मैं इस लेख को लिखने से भी डरता था कि लोग इसे पढ़ने के बाद मुझ पर हंस सकते हैं। क्या बिल्ली है!

इसका कारण यह है कि मैं यह पोस्ट कर रहा हूं क्योंकि हम डर से भरी दुनिया में रहते हैं। मानो या न मानो, लेकिन यहां तक कि आप कुछ स्थितियों के साथ अपने आप को सह सकते हैं।

बोलने का डर Dar ke aage jeet hai : मैं हमेशा किसी से भी बोलने से डरता था। एक दिन मेरे पिताजी ने मुझे अंधेरी से चर्चगेट तक अकेले यात्रा करने और घर वापस आने के लिए कहा और मुझे 50 रुपये का नोट दिया। वह चाहता था कि मैं किसी चीज के लिए एक फॉर्म चुनूं। यह तब था जब मैं 7 वीं कक्षा में था। मैं डर गया, मैंने अपने पिता को अपने कार्यालय के नंबर पर लगभग 10 बार फोन किया होगा .. “बस पकडूं का रिक्शा?”, “वे कितना चार्ज करेंगे?”, “कांसी ट्रेन पकडूं?”, “कौन सा मंच?” … मेरे पिताजी नाराज़ हो गए, उन्होंने सचमुच मुझ पर चिल्लाया और मुझसे कहा “केसी भी आदी कोऊ पोचेगा तोह वो तेराको खाए जाएगे?” मैं किसी तरह काम करने में कामयाब रहा और तब से मैं कभी भी कुछ भी बोलने / पूछने से नहीं डरता।

बेचने का डर: मेरे स्नातक होने के बाद मुझे खुद को एक नौकरी ढूंढनी थी क्योंकि मुझे कोई सुराग नहीं था कि मुझे अपने जीवन के साथ क्या करना है। मैं मॉन्स्टर, नौकरी और कई अन्य जॉब पोर्टल्स पर गया और बिक्री के लिए अधिकतम उद्घाटन देखा।

बिक्री एक ऐसी चीज है जो हमेशा लक्ष्य उन्मुख होती है, आप जीवित रहने के लिए प्राप्त करते हैं। और लोगों ने हमेशा मुझे एक जबरदस्त दबाव के बारे में डराया, जिसका सामना एक सेल्स मैन को करना पड़ा। इसलिए मैंने फैसला किया कि बिक्री नहीं की जाएगी। अपने कामकाजी जीवन के पहले 3 साल मैंने खुद को एक डेस्क जॉब दिलाने में कामयाबी पाई और इसे इतना दिलचस्प नहीं पाया और हमेशा इस तथ्य से मोहित रहा कि बिक्री के लोग बहुत पैसा कमाते हैं।

हर कोई अधिक पैसा बनाना चाहता है, है ना? इसलिए, Dar ke aage jeet hai में अपने कार्यकाल के दौरान, मैं नम्रता बलवानी से सीओओ और केके (कृष्ण कुमार) के पास गया, सीईओ ने पूछा कि क्या मैं बिजनेस डेवलपमेंट करने की कोशिश कर सकता हूं। उन्होंने कहा, क्या आप वास्तव में इसके लिए तैयार हैं? और फिर मैंने पूछा कि क्या मैं इसे एक शॉट दे सकता हूं? मतलब मैं वही करता रहूंगा जो मैं करता हूं यानी डिजिटल अभियानों का प्रबंधन करता हूं और बीडी भी करता हूं। उन्होंने कहा ठीक है! और इस तथ्य की सराहना की कि मैं बीडी जैसे चुनौतीपूर्ण कार्य को करने के लिए काफी साहसी था।

इसलिए मैंने यादृच्छिक ब्रांड प्रबंधकों को कॉल करना शुरू कर दिया, बाहरी विज्ञापनों, समाचार पत्रों के विज्ञापनों की जांच की और फिर एक दिन एक बैठक को ठीक करने में कामयाब रहा। मेरे पास दिखाने के लिए कोई लैपटॉप या कोई प्रस्तुति नहीं थी, कोई भी सुराग नहीं था कि क्या बोलना है और औपचारिक रूप से कपड़े नहीं थे। मैंने सभी से बात की, एक छोटे से सौदे में दरार डालने में कामयाब रहा।

यह तब मुझे समझ में आया कि बेचना कुछ भी नहीं है बल्कि लोगों पर तर्क को फेंकना है, और दिन के अंत में तर्क ही एकमात्र चीज है जो बिकती है। एक निष्पादक होने के नाते मैं अधिक जानता था तो एक बिक्री आदमी।

मुझे हमेशा अपने पिता के साथ अपनी सफलता और असफलताओं दोनों पर चर्चा करने की आदत है। इसलिए मैं घर वापस चला गया और मैंने उसे 1 बिक्री के सौदे के बारे में बताया, जो मुझे बहुत गर्व था। उन्होंने मुझे बताया कि पूरी दुनिया वाणिज्य पर पनपती है, और वाणिज्य कुछ भी नहीं है, लेकिन लोग एक दूसरे से सामान खरीदते हैं। बिक्री जीवन का तरीका है, यदि आप इतिहास की मुद्रा पढ़ते हैं जो कि मूल्य के लिए चीजों को खरीदने वाले लोगों की आवश्यकता के कारण उत्पन्न हुई थी और उस मूल्य की गणना बाद में मुद्रा के रूप में की गई थी।

स्टार्ट-अप का डर Dar ke aage jeet hai : बचपन से मुझे मेरे माता-पिता ने सिखाया है “बेटा! bade hoke accha job pakadna ”और सुखी जीवन जिएं। वैसे मैंने बहुत सारी नौकरियां कीं और कुछ अलग करना चाहता था। मैं अक्सर खुद से सवाल करता था कि “मैं कब तक किसी कंपनी पर निर्भर रहूंगा?” मैं स्वतंत्र होना चाहता था और बदलाव के लिए खुद पर निर्भर था।

मैं हमेशा स्टार्ट Motivational quotes inspire Dar ke aage jeet hai-अप की इस चुनौती के बारे में चिंतित था, मुझे अपने होश में आने और इसका पता लगाने में 1 साल लग गया। इसलिए मैंने एक परिकलित जोखिम लिया, मैंने टिकटप्लेस नामक एक स्टार्ट-अप वेब पोर्टल के लिए काम करना शुरू कर दिया और इसके साथ ही एक सेवा कंपनी का काम शुरू किया

मैंने जो किया, उसका कारण था, क्योंकि मैं खुद को शुरू करने के लिए प्रशिक्षित करना चाहता था और कोई पैसा नहीं बनाने के बारे में बहुत डर था। लेकिन मैं गलत था कि मैं इसे सिर्फ एक चीज पर ध्यान केंद्रित करके सीख सकता था और फिर भी, वास्तव में अधिक पैसा कमाया।

2 thoughts on “Dar ke aage jeet hai Motivational quotes inspire you to succeed In Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *