Network marketing kyu karna chahiye नेटवर्क मार्केटिंग क्यों करना चाहिए

kyu karna chahiye नेटवर्क मार्केटिंग क्यों करना चाहिए 

network marketing kyu karna chahiye
network marketing karna kyun zaroori hai

Network marketing kyu karna chahiye नेटवर्क मार्केटिंग क्यों करना चाहिए !

दोस्तों इस में आप देख सकते हैं ।

हर पृष्ठभूमि के लोग जैसे – विद्यार्थी , शिक्षक , किसान , प्राइवेट , सरकारी , अर्धसरकारी नौकरी करने वाले तथा सेवारत सैनिक सभी लोग इस व्यवसाय से जुड़कर अपना और अपने परिवार की तरक्की का इतिहास लिख रहे हैं और अपने सभी सपने को पूरा कर रहे हैं ।

वे सभी लोग या तो निम्नलिखित चीजें पाचके हैंया पाने की ओर अग्रसर हैं

Network marketing kyu karna chahiye 

Network marketing karna kyun zaroori hai

1 . समय की स्वतंत्रता

2 . आर्थिक स्वतंत्रता

3 . परिवार की सुरक्षा

4 . दूसरों की मदद करके आत्मिक खुशी

5 . देश – विदेश की यात्राएँ

6 . पसंद की कार व सपनों का घर इत्यादि ।

अब सवाल ये है कि बहुत सारे हमारे जैसे ही पृष्ठभूमि के लोग इस अवसर का लाभ ले रहे हैं तो क्या आप भी इस अवसर का लाभ प्राप्त नहीं कर सकते ?

लेकिन हमारी आपसे विनती है कि आप अपने आप से ये पूछे कि जब वही सौरमण्डल है , वही पृथ्वी है , वही हवा है , वही प्रकाश है , वही पानी है , वही देश है , वही अवसर है , वही कंपनी है और वही प्रॉडक्ट्स है तो ऐसी कौन सी बात है जो वे पा सकते हैं , वे कर सकते हैं लेकिन हम नहीं ?

Network marketing kya hai क्यों दुनिया का भविष्य है

                        Network marketing karna kyun zaroori hai क्योंकि जब यहां पर पहले से कोई योग्यता नहीं पूछी जाती है तो इसका मतलब है कि कोई भी इस Network marketing Business को कर सकता है , तो हम क्यों नहीं ? सोचो , अगर वे सब लोग यहां सफलता पा सकते हैं

                         हम और आप क्यों नहीं ? मुझे पूरा भरोसा है कि आप हाँ ही कहेंगे ? लेकिन अगर आपने हाँ नहीं बोला है आप दिल ही दिल में सोच रहे होंगे कि पता नहीं यार वे तो सफल हो गए लेकिन मेरे साथ क्या होगा ? किस्मत की बात है ।

हो सकता है उनकी किस्मत अच्छी हो , या उनको पुराने अच्छे कर्मों का लाभ मिल रहा हो ?

                               आप बिलकुल सही सोच रहे हैं कि उनको पुराने कर्मो का फल देने के लिए भगवान ने यहां पर उनको यह Network Marketing Business व्यवसाय दिया है , और उन्हें सफल बनाया है ।

                                लेकिन भगवान ने यह Network marketing करने का मौका तो आपको भी दिया है . आप कैसे कह सकते हैं कि आपके पुराने कर्म अच्छे नहीं है , कैसे कह सकते हैं यहां आपके भाग्य में सफलता नहीं है और एक मिनट के लिए ये सही भी मान लें कि आप के पुराने कर्म कुछ – कुछ ठीक नहीं थे । इसलिए आप सफलता नहीं पा सके ।

लेकिन याद रहे आप अब केवल और केवल भोग योनि में नहीं है आपको मानव का चोला मिला है और मानव चोले में इंसान को दो तरह के कार्य करने की स्वतंत्रता ह

Network marketing kyu karna chahiye Network marketing karna kyun zaroori hai

1 . भोग – वो चाहे वही चीज भोग सकता है जो उसने पर्वजन्म से अर्जित की है ।

2 . साथ ही साथ मानव वर्तमान में नए कर्म करके अपने भाग्य का उदय भी कर सकता है ।

तो आपके लिए Golden Chance है , Do Good and Have Good लेकिन हम संसार में ऐसे लोगों को भी देखते हैं जो बहुत मेहनत करते हैं लेकिन पाते बहुत कम है और कुछ ऐसे लोगों को भी देखते हैं जो बहुत कम मेहनत करते हैं लेकिन हर चीज की मौज रहती है , ऐसा क्यों ?

उसके उत्तर में हमारे सिद्धपुरूष , साधु व मनोविज्ञान के ज्ञाता कहते हैं कि इंसान अगर सोच बडी और सकारात्मक है तो उसे वे सब चीजें मिल जाती है जो वह चाहता है , क्योंकि सोच ही तो है जो इस ब्रह्माण्ड की सभी चीजों की उत्पत्ति करती है . आदमी के सोच में दो तरह की शक्तियाँ हैं ।

Network Marketing karna kyun zaroori hai

network marketing kyu karna chahiye
Network marketing kyu karna chahiye network marketing karna kyun zaroori hai

 

1 . किसी भी चीज को उत्पन्न ( Materialisation ) करने की शक्ति ।

2 . किसी भी चीज को De – Materialisation करने की शक्ति ।

यानि कि हम चाहे तो अपने पुराने कर्मों को , असफलता के कर्मों को Delete कर सकते हैं और नए सफलता के संस्कार या कर्म कर सकते हैं ।

वह सब हमारी सोच पर निर्भर करता है तो फैसला हमारे हाथ में है । हम – आप चाहें तो अपने लिए सफलता का Creation ( Materialisation कर लें ) या चाहे तो असफलता का Creation कर लें । बस हमें अपनी सोच बदलनी पड़ेगी ।

Network marketing kyu karna chahiye लेकिन अगर आप अब भी अपने लिए सफलता का Creation नहीं कर रहे हैं तो गलती किसकी है ? हमें पूर्ण विश्वास है आप अपने लिए सफलता खुशहाली का ही चयन करेंगे ।

ये भी निश्चित है जो हमने आज चुनाव किया वैसा ही हमारा भविष्य होने वाला है । क्योंकि , जो हमने भूत ( Past ) में कर्म किए थे , उनकी वजह से हम आज ( Present ) में कर रहे हैं उनका फल हमको कल मिलने वाला है ।

दिमाग पर तनिक जोर तो डालें गहनता से सोचने के बाद प्रतीत होता है कि वे सभी सफल होना और अपने सपने पूरा करना चाहते थे ।

तो आप कौन से कम हैं आप भी सफलता पाना और सभी सपने करना चाहते हैं तो फिर ऐसी क्या बात हो सकती है जिसकी वजह से आप रूके हैं , और क्या वजह है कि वे लोग सफल हो गए ?

                          हाँ, याद आया होगा वे सभी लोग समयनिष्ठ होंगे तो हम या आप कौन से कम हैं नौकरी या बिजनेस पर एक घंटा पहले पहुँचते हैं और क्या हो सकता है

                          हो सकता है वे निडर हों , उन्हें असफलता से डर नहीं लगता हो , तो आपया हम कौन से कम हैं , हम भी तो अपनी बीबी या Girl Friend को कहते हैं . ” मैं मर्द हैं ‘ या Ladies के केस में , ” झाँसी की रानी हूँ ।

” तो जरा सोचो ऐसी कौन सी बात है वे सफल हैं और हम क्यों नहीं हैं ? शायद हो सकता है वे लोग आत्म विश्वासी ( Confident ) हो उनको लोगों से बात करने में झिझक नहीं हो ? वे लोगों को तुरंत मना लेते हों लेकिन दोस्तों !

Network marketing kyu karna chahiye आत्मविश्वास की बात आती है तो आप भी Great हैं आपको हमको तब झिझक लगती है जब कानून तोड़ने की बात आए , तब झिझक लगती है जब चुगली करने की बात आए , तब झिझक लगती है जब गुटखा थूकने की बात आए , टैक्स चोरी की बात आए , इत्यादि ।

Network marketing kya hai

 

2 thoughts on “Network marketing kyu karna chahiye नेटवर्क मार्केटिंग क्यों करना चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *